स्कूल की प्रबंधन समिति को भंग करने के आदेश

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। बाल संरक्षण आयोग रानीपोखरी के मिशनरी स्कूल में छात्र की हत्या पर लगातार सख्त नजर आ रहा है। आयोग ने अब स्कूल की प्रबंधन समिति को भंग करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा भी कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका निस्तारण सात दिन के भीतर कर अवगत कराने के लिए कहा है।
बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने चिल्ड्रन होम एकेडमी स्कूल प्रबंधन को एक पत्र जारी किया हैं, जिसमें बीते 10 मार्च को छात्र वासु की हत्या के लिए सीधे तौर पर प्रबंधन समिति को जिम्मेदार ठहराया गया है। पत्र के जरिए स्कूल की प्रबंधन समिति को तत्काल भंग करने का आदेश जारी किया गया है। नई प्रबंधन समिति का गठन कर उसमें शिक्षा विभाग और स्थानीय नागरिक को सदस्य नामित करने के लिए कहा है। प्रबंधन को खस्ताहाल छात्रावास की भी शीघ्र मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं।
आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने स्कूल और छात्रावास में सीसीटीवी कैमरे और पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के अलावा छात्र-छात्राओं को तीनों समय पौष्टिक आहार देने व उसकी सारणी तैयार कर आयोग को भी अवगत कराने को कहा। छात्रावास में साफ-सफाई के मुकम्मल इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं। आयोग अध्यक्ष के निजी सचिव ने बताया कि सात दिन के भीतर इन तमाम बिंदुओं का निस्तारण कर आयोग को अवगत कराने के निर्देश भी प्रबंधन को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *