शहीदों को किया गया नमन

देहरादून। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति  में 30 जनवरी को प्रातः 11 बजे से 2 मिनट का मौन धारणकर काम एवं गतिविधियों को रोक दी जाती है।
इस क्रम में आज यहां कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में प्रातः 11 बजे सायरन बजते ही सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों  ने अपने स्थान पर खड़े होकर 02 मिनट का मौनधारण कर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों का नमन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टेªट परिसर स्थित राजस्व, कोषागार, सूचना तथा अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। इस दिन के महत्व के बारे में भाषण और वार्ताएं, जिनमें कठिनता से प्राप्त की गई स्वतंत्रता थी, सुरक्षा, संरक्षण तथा उसकी समृद्धि के प्रति प्रत्येक नागरिक के कर्तव्य और उसके नैतिक उत्तरदायित्व पर प्रकाश डाला।
शहीद दिवस के अवसर पर भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की भूमिका और राष्ट्रीय एकता का स्मरण भी किया गया। शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में समस्त विभागों, वाणिज्य एवं उद्योग संघो में प्रातः 11 बजे 2 मिनट का मौन रखकर स्वतंत्रता संग्राम शहीदों को नमन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *