स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 37 यूनिट रक्तदान

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। शिव मन्दिर समिति, न्यू यमुना कालोनी,सरस्वती विहार, डाकपत्थर के सहयोग से डाकपत्थर रामलीला मैदान में रविवार को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के द्वारा एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 37 यूनिट रक्तदान हुआ।
शिव मन्दिर समिति के ऋषि वर्मा ने रक्तदान शिविर में सभी का स्वागत कर शुभारंभ किया। शिव मन्दिर समिति के सदस्यों व स्थानीय लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में उत्साहपूर्वक रक्तदान किया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के ब्लड़ बैंक के जनसम्पर्क अधिकारी मोहित चावला ने लोगों को रक्तदान के लिए प्ररित करते हुए कहा कि सभी को समाजसेवा व मानवीय कार्यों में अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है और इसका पुण्य सर्वोपरि है। इससे असंख्य रोगियों का जीवन बचाने में सहयोग मिलता है। श्री चावला ने कहा कि वर्तमान में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रक्त अवयवों की नितान्त आवश्यकता है जो इस तरह के रक्तदान शिविरों से मिलता है।
रक्तदान शिविर को सफल बनाने में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के ब्लड़ बैंक की टीम की डाॅं0 दीपाली, पूजा मौर्या व देव नौटियाल का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *