महाराष्ट्र से ऊखीमठ पहुंचे केदारनाथ धाम के रावल, सादगी से की गई आगवानी

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। लॉकडाउन में विशेष अनुमित लेकर भगवान केदारनाथ धाम के रावल 1008 भीमाशंकर लिंग रविवार को महाराष्ट्र से ऊखीमठ पहुंच गए। यहां सोसियल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सादगी से उनकी आगवानी की गई। इसके बाद वह सीधे प्रशासन के निर्देशों पर होम क्वारंटाइन में चल दिए। जबकि उनके साथ आए 5 लोगों को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है।
कोरोना संक्रमण के चलते केदारनाथ धाम के रावल भीमाशंकर लिंग लॉकडाउन में विशेष अनुमित लेकर महाराष्ट्र के नादेड़ से शुक्रवार सायं ऊखीमठ के लिए रवाना हुए। इस बीच विभिन्न स्थानों पर रावल का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जहां भी पुलिस बैरियर लगे थे, वहां मौजूद टीम द्वारा उनकी जांच की गई। जबकि 3 बजे सिरोबगड़ और साढ़े 6 बजे कुंड बैरियर पर भी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उनकी जांच की गई। इसके बाद रावल सुबह 7 बजे ऊखीमठ मंदिर परिसर पहुंचे। यहां सोसियल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सादगी से उनकी आगवानी की गई। इसके बाद वह सीधे प्रशासन के निर्देशों पर होम क्वारंटाइन में चल दिए। जबकि उनके साथ आए 5 लोगों को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है।
14 दिनों तक रावल पर स्वास्थ्य टीम रखेगी नजर
केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहेंगे। इस बीच यदि उन्हें केदारनाथ जाने की अनुमति मिली तो 27 अप्रैल तक ऊखीमठ और 28 से केदारनाथ पहुंचने के बाद यहां क्वारंटाइन रहेंगे। कपाट खुलने के दौरान भी यदि रावल पहुंचे, तो उन्हें सोसियल डिस्टेंसिंग में रहना होगा। सीएमओ ने बताया कि रावल का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग उन पर पूरी नजर रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *