फिर सुर्खियों में आए पूर्व CM हरीश रावत

देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। अपने बयानों के कारण हमेशा चर्चाओं में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार हरदा के सुर्खियों में आने का कारण उनका सोशल मीडिया में वायरल वीडियों हैं, जिसमे वह तल्ख तेवरों के साथ ही अटैकिंग मुद्रा में नजर आये।

विदित हो कि पिछले कुछ समय से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सोशल मीडिया में एक्टिव हो रखे हैं और वह अपने विरोधियों व विपक्ष को आईना दिखाने से नहीं चूकते। एक बार फिर वायरल वीडियो में हरीश रावत ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर न केवल निशाना साधा हैं, वहीं वर्ष 2022 में कांग्रेस को सत्ता में वापिस लाने को प्रायश्चित करते हुए भी नजर आये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत न भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत रामलीला में दशरथ का पाठ करते हैं, मगर बहुधा संवाद रावण वाले बोल जाते हैं। वो (बंशीधर भगत) चाहते हैं कि, मैं (हरीश रावत) प्रायश्चित करूं। उन्होंने कहा कि भगत जी मैं निश्चित तौर पर 2022 में कांग्रेस की सरकार वापस लाकर प्रायश्चित करूंगा।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत  ने कहा कि आपने ठीक कहा कि, मेरी कुछ कमियां रह गई, जिन कमियों के कारण 2017 में उत्तराखंड में मेरे बाद कुछ भी काम न करने वाली सरकार आयी। उन्होंने सवाल किया कि रामपुर तिराहा कांड में कौन दोषी है, इस विषय में मुझसे पूछने के बजाय, उस समय के सतपाल महाराज के बयानों को जरा सा पढ़ लीजियेगा और यदि आपको वो बयान न खोजने को मिलें, इतना जरा याद कर लीजियेगा कि, रामपुर तिराहा कांड का एक अभियुक्त, आपके किस नेता का जो मुख्यमंत्री भी रहे, केन्द्र में मंत्री भी रहे, उनके प्राइवेट सेक्रेटरी रहे हैं और जिस दिन आप इस सत्य को खोज लेंगे तो फिर रामपुर तिराहा कांड में भाजपा की भूमिका के लिये, आपके पास माफी मांगने के अलावा कोई रास्ता नहीं रहेगा।

हरदा ने कहा कि आप मुझसे कहते हैं कि केंद्रीय मंत्री के रूप में क्या किया, मैं तो जमरानी को नेशनल प्रोजेक्ट के रूप में राज्य को देकर के गया, मगर आपके नाम राशि जब वहां से नेता बने, तो उन्होंने एचएमटी को जो हमारी शान थी उसको बंद करवा दिया, आईडीपीएल जो हमारी शान थी उसको बंद करवा दिया। उन्होंने अपने अलग ही अंदाज में वीडियो में यहां तक कह दिया कि उनका बस्ता बड़ा लंबा है, आपकी पार्टी के और आपके नेताओं के कुछ न करने का, तो आगे जितना खुलावोगे उतना खुलता जायेगा। बेहतर यह है कि मां गंगा को स्क्रैप चैनल के सन्दर्भ में जो निर्णय उस समय लिया गया, वो उस समय के जनहित को देख कर लिया गया, अब हम सबके भावात्मक हित में आप उस निर्णय को वापस करवाईये, उसको रद्द करवाईये।

बहरहाल, सोशल मीडिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने में लगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने प्रायश्चित को लेकर वर्ष 2022 में प्रदेश की सत्ता में वापिस लौटने की बात कहकर उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारों में हलचल सी जरूर मचा दी हैं।

https://www.facebook.com/271420283032553/posts/1594467234061178/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *