प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : प्रीतम सिहं

कांग्रेसियों ने गांधी अस्पताल के बाहर दीये जलाकर व 2 मिनट का मौन रखकर दी स्वाती ध्यानी को श्रद्धाजंलि
देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिहं ने प्रदेश के जिला/महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से राज्य की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ जस्टिस फाॅर स्वाति ध्यानी के नाम पर चल रहे अभियान के तहत उनकी याद में 11 जुलाई को जिला मुख्यालयों के नजदीकी अस्पतालों में दीये जलाते हुए 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित करने का आह्वान किया गया थां। इसी कार्यक्रम के तहत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांगेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिहं के नेतृत्व में आज देहरादून के ’’गांधी अस्पताल’’ के बाहर दीये जलाकर व 2 मिनट का मौन रखकर स्वाति ध्यानी को याद करते हुए श्रद्वांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कोरोना काल में भी राज्य सरकार प्रदेश के अस्पतालों को मूलभूत सुविधायें नही दे पाई। जिससे पहाड़ व मैदानी क्षेत्रों में लगातार जनता को असुविधा का सामना करना पड़ा रहा है। उन्होंने स्वाति ध्यानी का उदाहरण देते हुए कहा कि यदि समय पर स्वाति ध्यानी को उपचार की सुविधा मिलती तो उनकी जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें राज्य के अन्य कई क्षे़त्रों से भी लगातार आती रहती हैं फिर भी सरकार द्वारा समय पर कोई भी कदम नही उठाये जा रहे है। उन्होेंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी जैसी गंभीर बीमारी को काबू करने में भी पूरी तरफ से असफल सावित हुई है।
प्रीतम सिंह ने कहा कि बरसात के कारण डेंगू जैसी भयानक बीमारी के लिए भी राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई भी ठोस कदम नही उठाये गये है। उन्होने कहा कि संसाधनों के अभाव के बावजूद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी में जनता के साथ एक प्रहरी की तरह खड़ा होने का काम किया है उसके लिए सभी साथीे बधाई के पात्र हैं।  इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पार्षद नीनू सहगल, डाॅ0 विजेन्द्रपाल, देविका रानी, मीना बिष्ट, सविता सोनकर, निखिल कुमार, मुकेश सोनकर, विवेक चैहान, रीता रानी, दीपा चैहान, सुनील बाॅगा, राजेन्द्र खन्ना जाहाॅगीर खान, उदय मल, मोहित मेहाता, उषारानी, कृष्णकान्त, कुलदीप कोहली, नागेश रतूडी, मनीष शर्मा, राजव सरीन, देवेन्द्र कौर, संगीता, मीना, अनिता शशि, रिन्की, सुनीता, उषा, मंयक, अमर, गायत्री, ममता बसलेर, पूजा जेटली, रिवन्द सिह रावत, अधिराज, अजेन्द्र, धीरज, देवेन्द्र सिंह, नीरज नेगी, राहुल पंवार रोबिन, लक्की, संदीप चमोली, हिमांशु रावत, विकास नेगी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *