पंचायत चुनाव: फर्जी मतदान रोकने के लिए मतदाताओं से सहयोग की अपेक्षा

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सी रविशंकर द्वारा जनपद में पंचायत चुनाव को पारदर्शी बनाने और किसी भी तरीके के फर्जी मतदान को रोकने के लिए सभी मतदाताओं से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जनपद में यदि किसी भी क्षेत्र में यदि कोई मतदाता एक से अधिक क्षेत्रो ंअथवा मतदान केन्द्रों में मतदान करता पाया जायेगा तो उसके विरूद्ध जनप्रतिनिधत्व अधिनियम 1950 तथा निर्वाचन आयोग की गाईडलाइन के अनुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने विशेषकर चकराता, कालसी और विकासनगर के मतदाताओं को एक से अधिक जगह पंजीकरण की प्राप्त शिकायत के क्रम में यह निर्देश दिये हैं, कि यदि किसी कारण से किसी भी मतदाता का दो जगह पंजीकरण है तो ऐसा मतदाता केवल एक ही स्थान पर मतदान करेगा तथा दो जगह मतदान पाये जाने वाले मतदाताओं पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
11 एवं 16 अक्टूबर को मतदान हेतु अवकाश घोषित
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सी रविशंकरनें अवगत कराया है कि  द्वितीय चरण 11 अक्टूबर (शुक्रवार) एवं तृतीय चरण 16 अक्टूबर (बुधवार) को संबंधित ग्राम पंचायत प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत निवास करने वाले शासकीय/ अर्धशासकीय /अशासकीय कार्यालयों शैक्षिक संस्थाओं/वाणिज्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत कार्मिकों/कारीगरों/मजदूरों/ को मतदान हेतु अवकाश घोषित किया गया है। उक्त तिथियों में सम्बन्धित निर्वाचन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले समस्त  शासकीय/अर्द्धशासकीय/अशासकीय कार्यालयों/शैक्षिणिक संस्थाओं/ वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में अवकाश रहेगा।
मतदान पार्टीयां निर्धारित स्थलों से अपने-अपने गंतव्यों को रवाना
देहरादून दिनांक 10 अक्टूबर 2019, त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2019 के द्वितीय चरण 11 अक्टूबर को निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए विकासखण्ड, सहसपुर एवं कालसी में सदस्य ग्राम पचंायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं सदस्य जिला पंचायत के पदों पर निर्वाचन हेतु मतदान के लिए मतदान पार्टीयां निर्धारित स्थलों से अपने-अपने गंतव्यों को रवाना हो गयी हैं। विकासखण्ड सहसपुर के लिए 197 मतदान पार्टियां गुरूरामराय इन्टर कालेज सहसपुर से तथा विकासखण्ड कालसी के लिए 127 मतदान पार्टियां रामलीला ग्राउण्ड कालसी से अपने-अपने गंतव्य स्थल को रवाना हो गयी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *