निर्देशक बनना अभिनेता बनने से कठिन : सुभाष घई

देहरादून। निर्देशक बनना अभिनेता बनने से कठिन बताते हुए प्रसिद्ध निर्देशक सुभाष घई ने कहा कि आने वाले समय में बॉलीवुड की नज़र उत्तराखंड पर रहने वाली है। इसलिए उत्तराखंड सरकार को यहां पर सिनेमा को प्रोत्साहित करना चाहिए।
पत्रकार वार्ता के दौरान बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक सुभाष घई ने कहा कि आज युवा, फिल्म स्टार को ही अपना आइडल मानते हैं, मगर निर्देशक का ख्याल किसी को नहीं आता। उनका साफ कहना था कि अभिनेता-अभिनेत्री तो कोई भी बन सकता है। लेकिन निर्देशक बनने के लिए तपस्या करनी पड़ती है। उनसे अक्सर यह सवाल पूछे जाते हैं कि उनकी अगली मूवी में लीड रोल में कौन होगा, लेकिन निर्देशक की मेहनत के बारे में नहीं पूछा जाता। उन्होंने कहा कि किसी भी फिल्म की सफलता के पीछे निर्देशक की अहम भूमिका होती है। निर्देशक ही समाज निर्माण में प्रत्यक्ष रूप से योगदान देता है। इन सबके बावजूद उसे ही नजरंदाज किया जाता है।
एक सवाल के जवाब में निर्देशक सुभाष घई ने कहा कि उत्तराखंड में सिनेमा इंडस्ट्री नहीं है, जिस कारण स्थानीय कलाकारों को मंच नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बॉलीवुड की नज़र उत्तराखंड पर रहने वाली है। इसलिए उत्तराखंड सरकार को यहां पर सिनेमा को प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने बताया कि वह बॉलीवुड के लिए अच्छे निर्देशक तैयार करेंगे, ताकि फिल्मों की स्क्रिप्टें लव-रोमांस तक सीमित न रहे, बल्कि समाज को प्रेरणा दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *