नगर पंचायत सेलाकुई के पक्ष-विपक्ष के लोगों की सुनी गयी आपत्तियों

देहरादून। जिलाधिकारी एस.ए मुरूेशन की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार में नगर पंचायत सेलाकुई के पक्ष-विपक्ष के लोगों की आपत्तियों सुनी गयी।
पक्ष-विपक्ष की आपत्तियों के निस्तारण के दौरान कुछ लोगों ने नगर पंचायत में सम्मिलित होने के पक्ष में तर्क प्रस्तुत किये, जिसके तहत् नगर पंचायत में मिलने वाली नागरिक सेवाओं तथा अन्य सभी प्रकार मिलने वाली सुविधाओं में बेहतर परिणाम मिल रहे हैं, जिससे लोगों के जीवन स्तर सुधर रहा है। उनका कहना था कि प्रशासनिक स्तर पर कुछ और सुधार करके इसे और अधिक जनोपयोगी बनाया जा सकता है।
विपक्ष में आपत्तियों करने वाले लोगों ने कहा कि नगर पंचायत में सम्मिलित करने से भू-माफिया का जमीन पर दखल बढा है और जमीनों की बड़े पैमाने पर प्लाटिंग हो रही है। उनका कहना था कि हमें नगर पंचायत में मिलाने से बहुत नुकसान हो रहा है और कई छोटे-2 कार्यों में अनावश्यक देरी और पैसा खर्च हो रहा है लोगों में नगर पंचायत के सीमा-विस्तार और गठन को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नही थी।
जिलाधिकारी ने कहा कि आज समर्थन और विपक्षमें जितनी भी आपत्तियां प्राप्त हुई हैं और पूर्व की सभी लिखित आपत्तियों को सयोंजित करते हुए शासन को रिपोर्ट प्रेषित की जायेगी। उन्होने कहा कि 19 मार्च से 24 मार्च तक लिखित रूप में समर्थन और विपक्ष की कुल 1420 आपत्तियों के आवेदन प्राप्त हुए हैं और 30 आवेदन वर्ष 2015 के मिलाकर कुल 1450 आवेदनों को संयोजित करते हुए शासन को प्रेषित किया जायेगा। उन्होने लोगों केा आवश्वासन दिया कि आज समर्थन व विपक्ष में जितनी भी मौखिक बाते सामने आई हैं उनको भी शासन से उचित तरीके से रखा जायेगा। उन्होने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सेलाकुई को नागरिक सेवाओं की गुणवत्ता में आवश्यक सुधार करने  के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, उप जिलाधिकारी विकासनगर जितेन्द्र कुमार, जिला पंचायतीराज अधिकारी एम जफर खान, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सेलाकुई सुरेन्द्र कुमार सहित बड़ी संख्या में आपत्तियों में प्रतिभाग करने वाले लोगा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *