कोरोना वायरस: सिनेमाघरों/ मल्टीप्लेक्स में फिल्मों के संचालन पर 31 मार्च तक रोक

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। कोरोना वायरस से विभिन्न प्रदेशों में हुए संक्रमण एवं प्रकोप को देखते हुए तथा देश के कतिपय राज्यों में भी इस वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि के उपरांत उत्तराखंड सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप जिलाधिकारी देहरादून डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने भी कोरोना वायरस(COVID-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने तथा इसकी रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत जनपद में संचालित समस्त सिनेमाघरों/ समस्त मल्टीप्लेक्स में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों के संचालन पर 31 मार्च 2020 तक तत्काल प्रभाव से रोक लगाई गई है।  जिलाधिकारी ने समस्त सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स सिनेमा संचालकों को अनिवार्य रूप से आदेश का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं तथा आदेश के उल्लंघन की दशा में उत्तर प्रदेश सिनेमा (रेगुलेशन) अधिनियम 1955 तथा अन्य सुसंगत कानून के अंतर्गत वैधानिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में बनाया गया कोरेटीन एवं आइसोलेशन जोन
जिलाधिकारी देहरादून डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में वर्ष 2018-2020 सत्र के 28 प्रशिक्षु अधिकारियों का एक दल स्पेन देश की यात्रा से वापस आया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी अतिरिक्त यात्रा परामर्शी 10 मार्च 2020 के अनुसार 12 देशों जिसमें स्पेन भी सम्मिलित है की यात्रा से वापस आने वाले यात्रियों को 14 दिवस के  स्वत: संगरोध में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु उत्तराखंड एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन एक्ट 2020 को लागू किया गया है।
जिलाधिकारी द्वारा जनहित में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के न्यू हॉस्टल छात्रावास के ब्लॉक A से E तक एवं F ब्लॉक का पश्चिमी विंग को कोरेटीन एवं आइसोलेशन जोन तथा ब्लॉक F की पूर्वी विंग को आइसोलेशन जोन घोषित करने के आदेश पारित किए हैं।
जिलाधिकारी ने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी न्यू फॉरेस्ट हॉस्पिटल एफ आर आई को निर्देश दिए हैं कि उक्त स्थानों पर रह रहे प्रशिक्षु अधिकारियों की प्रतिदिन चिकित्सा जांच एवं स्वास्थ्य रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
डिग्री कॉलेज को 31 मार्च  तक बंद रखने के आदेश
कोरोना वायरस (COVID-19)  के दृष्टिगत जिलाधिकारी देहरादून डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जनपद के अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय, अर्ध- शासकीय एवं निजी स्नातक महाविद्यालय (डिग्री कॉलेज) को दिनांक 31 मार्च 2020 तक बंद रखने के आदेश पारित किए गए थे।  उक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए स्पष्ट किया जाता है कि जिन संस्थाओं में परीक्षाएं संचालित हो रही है उनमें परीक्षाएं यथावत चलती रहेगी।  उन्होंने इस आदेश का तत्काल प्रभावी तथा जनहित में इसका अनुपालन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं  तथा उल्लंघन की दशा में संबंधित के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *