एसजीआरआर विश्वविद्यालय ने मनाया संविधान दिवस

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के पथरी बाग कैंपस में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से मंगलवार को संविधान दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी ने शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को संविधान के प्रति आस्था एवं समर्पण की शपथ दिलाई।
प्रो. ध्यानी ने कहा कि भारतीय संविधान दुनिया के उन संविधानों में है जिसमें व्यक्ति की गरिमा को विशेष तवज्जो दी गई। दुनिया के सबसे ज्यादा विविधता वाले देश भारत के ऐसे संविधान की प्रासंगिकता और बढ़ गई है।
इस दौरान भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें डॉ. गीता रावत एवं डा. प्रीति तिवारी निर्णायक रहे। भाषण प्रतियोगिता में बीए तृतीय सेमेस्टर के एकांश उनियाल प्रथम स्थान पर, बीए द्वितीय के त्रिलोक राणा दूसरे एवं एमए प्रथम सेमेस्टर के वैभव तृतीय स्थान पर रहे।
एनएसएस के समन्वयक प्रो. सुधीर पचौरी ने कहा कि संविधान वह दस्तावेज है जिसके तहत किसी देश का शासन चलता है। हमें अपने संविधान के प्रति गर्व महसूस होना चाहिए। कार्यक्रम के संयोजक विश्वविद्यालय के ओएसडी डा. दिनेश उपमन्यु ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राएं, डॉ. आशीष कुलश्रेष्ठ, अंजलि सेमवाल, मनीष कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *