उत्तराखंड: नौकरशाही बेकाबू, नाराज मंत्री ने छोड़ी बैठक

देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। उत्तराखंड में विधायक तो क्या मंत्री तक को अधिकारी कुछ नही समझ रहे हैं। अधिकारियों के इसी बर्ताव के चलते प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री नाराज होकर उठकर चलते बने।

विधायक राजेश शुक्ला के बाद अब कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक भी अधिकारियों के बर्ताव से न केवल नाराज़  दिखे, अपितु वह बैठक से उठकर चलते बने। बताया जाता हैं कि कुंभ के कार्यों को लेकर सचिवालय में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी, लेकिन मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी बैठक में शामिल नहीं हुए। अधिकारियों के इस बर्ताव पर मंत्री खासे नाराज दिखे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए बैठक को स्थगित कर दिया और अगली बैठक में सभी अधिकारियों को पहुंचने के निर्देश दिए

इस संबंध में मंत्री श्री कौशिक का कहना था कि ऐसी महत्वपूर्ण बैठकों में अधिकारियों को गंभीरता से आना चाहिए। मंत्री के अनुसार अधिकारी मौजूद नहीं थे, इसलिए बैठक स्थगित कर दी गई है। अधिकारियों के वर्ताव का ये कोई नया मामला नहीं हैं। कुछ दिन पहले ऊधमसिंहनगर जनपद में प्रभारी मंत्री के तौर पर मदन कौशिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जहाँ DM नीरज ख़ैरवाल के रवैए से नाराज़ होकर विधायक राजेश शुक्ला ने न केवल बैठक का बहिष्कार किया था, अपितु विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से विशेषाधिकार हनन की शिकायत भी कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *